Sports News Without Access, Favor, Or Discretion!

  1. Home
  2. BIG BREAKING

UP News : यूपी में यहाँ बनेगा 93.20 किमी लंबा नया रिंग रोड, 15 फरवरी को करेंगे शिलान्यास, जानें...

UP News , Ring Road

UP News : कानपुर शहर के विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम 15 फरवरी को रखा जाएगा, जब 93.20 किलोमीटर लंबी आउटर रिंग रोड (Ring Road) का शिलान्यास केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी करेंगे। यह योजना कानपुर के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी, जिसके चारों ओर रिंग रोड शहर को और अधिक सुलभ और व्यापक बनाएगी।

कानपुर में आउटर रिंग रोड

आउटर रिंग रोड के दो चरणों का काम शुरू हो चुका है, पहले चरण में मंधना से सचेंडी तक और दूसरे चरण में सचेंडी से रमईपुर तक। इस योजना के तहत रिंग रोड की निर्माण प्रक्रिया अगले दो साल में पूरी कर ली जायेगी और मार्च 2027 तक पूरी तरह तैयार हो जायेगी.

  कानपुर शहर को मिलेगी विकास की नई सीढ़ियां

इस परियोजना का मुख्य लक्ष्य कानपुर शहर को विकास के नए आयामों तक ले जाना है, जिससे शहर की सामाजिक और आर्थिक संरचना में सुधार होगा। इस योजना का उद्देश्य शहर के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के बीच संचार को सुविधाजनक बनाना और उसमें तेजी लाना है।

इस रिंग रोड परियोजना के जरिये कानपुर शहर के आसपास की जरूरत को देखते हुए इसे तीन जिलों से भी जोड़ा गया है. यह रिंग रोड शहर को अधिक पहुंच योग्य और समृद्ध बनाएगी।

एनएचएआई के परियोजना निदेशक प्रशांत दुबे ने बताया कि कार्यक्रम के तहत केंद्रीय मंत्री कानपुर, उन्नाव में रिंग रोड का शिलान्यास करने के साथ ही अन्य महत्वपूर्ण योजनाओं का उद्घाटन करेंगे. अभी समय और स्थान तय नहीं है, लेकिन यह समारोह उत्तर प्रदेश के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण कदम का संकेत देगा।

Latest News

You May Also Like